कांग्रेस MLA वेद प्रकाश सोलंकी को बहरोड़ कोर्ट में सुनाई 1 साल की सजा, 55 लाख का जुर्माना भी लगाया

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

हाइलाइट्स

वेद प्रकाश सोलंकी चाकसू से कांग्रेस के प्रत्याशी भी हैं
वेद प्रकाश सोलंकी पहले भी कई मामलों में चर्चा में रह चुके हैं

अलवर. कोटपुतली बहरोड़ जिले की बहरोड़ एसीजेएम-3 कोर्ट ने चेक बाउंस मामले में चाकसू विधायक वेदप्रकाश सोलंकी (MLA Ved Prakash Solanki) को एक साल की सजा और 55 लाख रुपये का जुर्माना की सजा सुनाई है. इसमें 54 लाख रुपये परिवादी मोहर सिंह यादव को दिए जायेंगे, जबकि एक लाख का जुर्माना कोर्ट में जमा होगा. वेद प्रकाश सोलंकी अभी चाकसू से कांग्रेस प्रत्याशी हैं. सोलंकी को सचिन पालयट गुट का माना जाता है. सोलंकी पहले भी कई मामलों में चर्चित रह चुके हैं.

एसीजेएम कोर्ट बहरोड़ के न्यायाधीश निखिल सिंह ने चेक बाउंस मामले में दोनों पक्षों की बहस सुनने के बाद बुधवार को इस पर अपना फैसला सुनाया. परिवादी के वकील भूप्रेंद्र प्रजापत ने बताया की मोहर सिंह यादव रिटायर्ड पीटीआई की ओर से 2015 में 35 लाख रुपये चाकसू के विधायक वेद प्रकाश सोलंकी को जयपुर में किसी जमीन के पेटे दिए गए थे. लेकिन वेद प्रकाश सोलंकी ने उनको जयपुर में ना तो कोई प्लॉट दिलाया और ना ही उनकी रकम लौटाई.

कांग्रेस MLA वेद प्रकाश सोलंकी को बहरोड़ कोर्ट में सुनाई 1 साल की सजा, 55 लाख का जुर्माना भी लगाया

सोलंकी की ओर से दिया गया चेक बाउंस हो गया था
उसके बाद सोलंकी ने मोहर सिंह यादव को एक चेक दिया था. वह चेक बैंक में लगाने के बाद बाउंस हो गया. इसके बाद पीड़ित मोहर सिंह यादव ने कोर्ट की शरण ली थी. कोर्ट ने मामले की सुनवाई करते हुए आज फैसला सुनाया है. इसमें कोर्ट ने विधायक वेद प्रकाश सोलंकी को एक साल की सजा सुनाई है. इसके साथ ही उन पर 55 लाख रुपये के आर्थिक दंड भी लगाया गया है.

Tags: Alwar News, Jaipur news, Rajasthan Congress, Rajasthan news

Source link

Leave a Comment

What does "money" mean to you?
  • Add your answer