चाय की थड़ी वाले की बेटी की शादी में पहुंची पुलिस, भाई बनकर भरा 2.82 लाख का मायरा, भावुक हो गए परिजन

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

हाइलाइट्स

करौली जिले के मासलपुर थाना पुलिस की पहल
डीएसपी समेत पूरा थाना स्टाफ पहुंचा भाई बनकर
घरेलू सामान के साथ 1 लाख 81 हजार रुपये नगद भेंट किए

करौली. आमजन की सुरक्षा में हमेशा तत्पर खड़ी रहने वाली पुलिस ने एक बार फिर सामाजिक सरोकार का अनूठा उदाहरण पेश किया है. करौली जिले की मासलपुर थाना पुलिस ने थाने के सामने चाय की थड़ी संचालित करने वाले एक गरीब की बेटी की शादी में भाई बनकर मायरा भरा है. शादी में जब पूरा थाना स्टाफ पहुंचा तो लोग हैरान रह गए. पुलिसकर्मियों ने आर्थिक रूप से कमजोर चाय की थड़ी के संचालक की बेटी की शादी में दो लाख 82 हजार 501 रुपये का मायरा भरा है. पुलिस की यह पहल इलाके में चर्चा का विषय बनी हुई है.

मासलपुर थाना के हेड कांस्टेबल परमजीत सिंह ने बताया की थाने के सामने चाय की थड़ी चलाने वाले सीताराम की बेटी रिमझिम की 28 नवंबर को शादी है. सीताराम के एक बेटी और दो बेटे हैं. सीताराम की कमजोर माली हालत को देखते हुए पुलिसकर्मियों ने व्हाट्स ऐप पर ग्रुप बनाकर स्टाफ से आर्थिक सहयोग मांगा. इस पर मासलपुर थाना स्टाफ ने 2 लाख 82 हजार से अधिक की राशि एकत्रित कर ली.

चाय की थड़ी वाले की बेटी की शादी में पहुंची पुलिस, भाई बनकर भरा 2.82 लाख का मायरा, भावुक हो गए परिजन

एलईडी टीवी, वॉशिंग मशीन और अन्य घरेलू सामान भेंट किया
बाद में उस राशि से 2 लाख 82 हजार 501 रुपये का मायरा भरा गया. मायरे में एलईडी टीवी, वॉशिंग मशीन, आटा चक्की, कूलर और डबल बैड सहित अन्य घरेलू सामान भेंट किया गया है. इसकी कीमत करीब 1 लाख 1 हजार रुपये से अधिक है. वहीं 1 लाख 81 हजार रुपये नगद भेंट किए गए. इस तरह से कुल 2 लाख 82 हजार 501 रुपये का मायरा भरा गया है.

परिजनों की भी खुशी का ठिकाना नहीं रहा
मासलपुर थाने का पूरा स्टाफ सोमवार को मायरा लेकर सीताराम के घर पहुंचा. पुलिस स्टाफ की यह पहल देखकर सीताराम का परिवार भावुक हो गया. वहीं उसके परिजनों की भी खुशी का ठिकाना नहीं रहा. इस दौरान करौली डीएसपी अनुज कुमार शुभम, थानाधिकारी श्याम सुंदर चौधरी, हेड कांस्टेबल परमजीत सिंह, गजराज और मासलपुर थाना के अन्य कर्मचारी तथा इलाके के गणमान्य लोग उपस्थित रहे.

थाना स्टाफ ने जून में लांगरी की बेटी की शादी में भरा था मायरा
करौली पुलिस अधीक्षक ममता गुप्ता ने भी पुलिसकर्मियों के इस कार्य की तारीफ की है. उल्लेखनीय है कि बीते जून माह में भी थाने की लांगरी की बेटी की शादी में भी थाना स्टाफ ने उसके यहां मायरा भरा था. उस समय भी पुलिस के इस सामाजिक सरोकार की जमकर सराहना हुई थी. अब एक बार फिर पुलिस महकमा वैसा ही पुनीत कार्य कर सुर्खियां बटोर रहा है.

Tags: Good news, Karauli news, Rajasthan news, Rajasthan police

Source link

Leave a Comment

What does "money" mean to you?
  • Add your answer