गजवा-ए-हिंद को लेकर हरकत में NIA, कई राज्यों में मारे छापे, आतंकी मॉड्यूल को है पाकिस्तान का समर्थन

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

नई दिल्ली. राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआईए) ने पाकिस्तान समर्थित गजवा-ए-हिंद आतंकी मॉड्यूल मामले में रविवार को कई राज्यों में छापेमारी की. एक अधिकारी ने यह जानकारी दी. एनआईए के एक प्रवक्ता ने बताया कि मध्य प्रदेश के देवास जिले, गुजरात के गिर सोमनाथ जिले, उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ जिले और केरल के कोझिकोड जिले में संदिग्धों के परिसरों पर छापे मारे गए.

प्रवक्ता ने आगे बताया कि छापेमारी में आपत्तिजनक दस्तावेज और डिजिटल उपकरण जब्त किए गए. अधिकारी ने कहा कि छापेमारी से संदिग्धों के पाकिस्तान में मौजूद उनके आकाओं के साथ संबंधों का भी पता चला है.

प्रवक्ता ने कहा, ‘ये संदिग्ध अपने पाकिस्तानी आकाओं के संपर्क में थे और गजवा-ए-हिंद के कट्टरपंथी, भारत विरोधी विचार का प्रचार करने में शामिल थे.’ अधिकारी ने कहा कि यह मामला पिछले साल 14 जुलाई को बिहार में फुलवारीशरीफ पुलिस द्वारा मरगूब अहमद दानिश उर्फ ताहिर की गिरफ्तारी के बाद दर्ज किया गया था, जो ज़ैन नाम के एक पाकिस्तानी नागरिक द्वारा बनाए गए व्हाट्सएप ग्रुप ‘गजवा-ए-हिंद’ से जुड़ा था.

ये शिमला-मनाली नहीं बल्कि राजकोट है, सड़क पर बर्फ की परतें देखकर हैरान हुए लोग, तस्वीरों में करें दीदार

अधिकारी ने कहा कि आरोपी ताहिर ने भारत के साथ-साथ पाकिस्तान, बांग्लादेश और यमन सहित अन्य देशों के कई लोगों को समूह में जुड़ा था. प्रवक्ता ने कहा, ‘भारतीय क्षेत्र में गजवा-ए-हिंद की स्थापना के नाम पर प्रभावशाली युवाओं को कट्टरपंथी बनाने के उद्देश्य से, समूह को पाकिस्तान में मौजूद संदिग्धों द्वारा संचालित किया जा रहा था.’

Tags: Nia raid, Pakistan Terrorist

Source link

Leave a Comment

What does "money" mean to you?
  • Add your answer