KCR देश में सबसे भ्रष्ट सरकार चला रहे हैं, तेलंगाना में बोले राहुल गांधी, पैसा कमाने वाले सभी विभाग…

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

अंडोले (तेलंगाना). राहुल गांधी ने तेलंगाना विधानसभा चुनाव में अपनी पार्टी की जीत का भरोसा जताते हुए रविवार को मुख्यमंत्री के.चंद्रशेखर राव से कहा कि वह कांग्रेस से तेलंगाना के लिए किए गए कार्यों को लेकर सवाल पूछने से पहले खुद लोगों को बताएं कि उन्होंने इसके (तेलंगाना के) लिए क्या किया है.

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने यहां आयोजित विभिन्न चुनावी रैली में आरोप लगाया कि केसीआर देश में सबसे भ्रष्ट सरकार चला रहे हैं और पैसा कमाने वाले सभी विभाग राव के परिवार के सदस्यों के पास हैं. उन्होंने कामारेड्डी में एक रैली को संबोधित किया जहां से केसीआर चुनाव लड़ रहे हैं. कांग्रेस पार्टी ने प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रमुख रेवंत रेड्डी को उनके खिलाफ खड़ा किया है.

उन्होंने कहा कि अगर राज्य में कांग्रेस की सरकार बनती है, तो पार्टी द्वारा दी गई ‘छह गारंटी’ को कैबिनेट की पहली बैठक में ही कानून का रूप देकर इसे लागू कर दिया जाएगा. राहुल गांधी ने कहा, “आज तेलंगाना में दोराला सरकार (सामंती सरकार) और प्रजाला सरकार (जनता की सरकार) के बीच लड़ाई है. आपके मुख्यमंत्री पूछ रहे हैं कि कांग्रेस ने क्या किया है. सवाल यह नहीं है कि कांग्रेस ने क्या किया है, सवाल यह है कि केसीआर ने क्या किया है.” उन्होंने कहा कि कांग्रेस का लक्ष्य तेलंगाना में बीआरएस को और बाद में राष्ट्रीय स्तर पर भाजपा को हराना है.

राहुल गांधी ने कहा कि हैदराबाद शहर, जहां से राव कथित तौर पर करोड़ों रुपये लूट रहे हैं, उसे कांग्रेस ने विकसित किया और इसे आईटी हब बनाया. उन्होंने कहा कि जिन सड़कों पर केसीआर चलते हैं और जिन स्कूल और कॉलेजों में उन्होंने पढ़ाई की, उनका शिलान्यास और स्थापना क्रमशः कांग्रेस पार्टी द्वारा की गई थी.

उन्होंने आरोप लगाया कि राव ने कालेश्वरम परियोजना के नाम पर जनता के एक लाख करोड़ रुपये लूट लिये. राहुल गांधी ने कहा, “केसीआर जी, तेलंगाना कैबिनेट में पैसा कमाने वाले सभी मंत्रालय आपके परिवार के सदस्यों के पास हैं. जमीन आपके हाथ में है, रेत आपके हाथ में है, शराब आपके हाथ में है.” उन्होंने आरोप लगाया कि केसीआर ने गरीबों की जमीन हड़प ली और अपने दोस्तों को दे दी.

राहुल गांधी ने कहा, “आपने 20 लाख किसानों को नुकसान पहुंचाया. कांग्रेस पर उंगली उठाने से पहले कृपया तेलंगाना के लोगों को बताएं कि आपने पिछले 10 वर्षों में ये सब क्यों किया.” उन्होंने आरोप लगाया कि राज्य में 8,000 किसानों ने आत्महत्या की है.

राहुल गांधी ने कहा कि उन्होंने तेलंगाना के कुछ युवाओं से मुलाकात की जो सरकारी नौकरी से जुड़ी भर्ती परीक्षाओं की तैयारी कर रहे हैं और आरोप लगाया कि परीक्षा से पहले पेपर लीक हो रहे हैं, यहां तक ​​​​कि केसीआर ने अभ्यर्थियों की बात सुनने के लिए उन्हें समय नहीं दिया.

उन्होंने आरोप लगाया कि विधायक लाभार्थियों को दी जाने वाली ‘दलित बंधु’ सहायता के बदले 30 प्रतिशत कमीशन ले रहे हैं. कांग्रेस पार्टी की ‘छह गारंटी’ पर उन्होंने कहा कि महिलाएं ‘महालक्ष्मी’ कार्यक्रम के तहत विभिन्न योजनाओं और लाभों के साथ प्रति माह 5,000 रुपये तक बचा सकती हैं.

राहुल गांधी ने कहा कि अगर कांग्रेस तेलंगाना में सत्ता में आई तो लोगों को घर बनाने के लिए पांच लाख रुपए देगी और उन लोगों को एक आवासीय भूखंड दिया जाएगा जिन्होंने तेलंगाना को राज्य का दर्जा दिलाने के लिए लड़ाई लड़ी.

Tags: Assembly elections, Congress, K Chandrashekhar Rao, Rahul gandhi, Telangana

Source link

Leave a Comment

What does "money" mean to you?
  • Add your answer