लैंड फॉर जॉब केस में बढ़ेगी लालू की मुश्किलें! दर्जनभर रेलकर्मियों से पूछताछ करेगी CBI, समझें पूरा मामला

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

नई दिल्‍ली. लैंड फॉर जॉब घोटाले के मामले में सीबीआई सूत्रों के हवाले से शुक्रवार को एक बड़ी खबर आई. अगले सप्ताह रेलवे के करीब एक दर्जन कर्मचारियों और अधिकारियों से जांच एजेंसी पूछताछ करने जा रही है. सीबीआई के दिल्ली स्थित मुख्यालय में यह पूछताछ होगी. सीबीआई ने 21 से 25 नवंबर के बीच करीब एक दर्जन कर्मचारियों को पूछताछ के लिए बुलाया है. पेश मामले में पूर्व रेल मंत्री लालू प्रसाद यादव भी संदेह के घेरे में हैं.

सूत्रों के मुताबिक पूछताछ के लिए बुलाए गए सभी रेलवे कर्मी बिहार के सोनपुर और बरौनी डिवीजन में काम करते हैं. लैंड के बदले नौकरी मामले में इन लोगों से सवाल-जवाब किए जाएंगे. जिन लोगों को पूछताछ के लिए बुलाया गया है वो रेलवे के मैकेनिकल विभाग के कर्मचारी हैं. इनमें से नौ सोनपुर एवं एक बरौनी जंक्शन में कार्यरत हैं.  जमीन के बदले नौकरी घोटाला साल 2004-2009 के बीच रेलवे भर्ती से जुड़ा है. सीबीआई द्वारा दर्ज एफआईआर के मुताबिक यूपीए सरकार में रेल मंत्री रहे लालू प्रसाद यादव पर जमीन के बदले नौकरी देने का आरोप है. सीबीआई के मुताबिक आरोप है कि लालू प्रसाद यादव ने नौकरी देने के बदले अपने और अपने परिवार के सदस्यों के नाम जमीन लिखवाई थी.

यह भी पढ़ें:- उत्‍तरकाशी टनल में मशीन हुई खराब, रेस्‍क्‍यू ऑपरेशन रुकने से ‘हलक में अटकी’ मजदूरों की जान, क्‍या है आगे का प्‍लान?

लैंड फॉर जॉब केस में बढ़ेगी लालू की मुश्किलें! दर्जनभर रेलकर्मियों से पूछताछ करेगी CBI, समझें पूरा मामला

लालू के पते पर रजिस्टर्ड कंपनी पर गंभीर आरोप
कत्याल एके इन्फोसिस्टम्स प्राइवेट लिमिटेड नामक कंपनी का पंजीकृत पता डी-1088, न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी, नई दिल्ली है, जो लालू प्रसाद यादव और उनके परिवार के सदस्यों का घर है. एजेंसी ने आरोप लगाया कि उक्त कंपनी ने लालू प्रसाद की ओर से उम्मीदवारों की एक जमीन का अधिग्रहण किया था. कहा गया है कि भूमि अधिग्रहण के बाद, उक्त कंपनी के शेयर 2014 में लालू प्रसाद के परिवार के सदस्यों को ट्रांसफर कर दिए गए थे. कंपनी के निदेशक परिसरों पर एजेंसी ने मार्च में छापा मारा था.

Tags: CBI, Lalu Prasad Yadav, Latest railway news, Railway News

Source link

Leave a Comment

  • 7k Network
  • Traffic Tail
  • UPSE Coaching
What does "money" mean to you?
  • Add your answer